Hardik Pandya Go Mumbai: सुबमन गिल होंगे गुजरात टाइटंस के कप्तान!

हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस में ट्रेड किए जाने के बाद कथित तौर पर सुबमन गिल को गुजरात टाइटन्स का कप्तान बनाया जा सकता है।

आईपीएल 2024 का 17वां सीजन अप्रैल और मई में भारत में होगा। आईपीएल 2024 के लिए नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी. लेकिन उससे पहले, प्रत्येक टीम को उन खिलाड़ियों की सूची प्रकाशित करने का निर्देश दिया गया है जिन्हें वे अपनी टीम से रिटेन और रिलीज़ करेंगे।

तदनुसार, प्रत्येक टीम द्वारा सूची प्रकाशित करने के बाद आईपीएल प्रशासन द्वारा अंतिम सूची प्रकाशित की गई थी। इसी प्रकार, व्यापार प्रणाली में, प्रत्येक टीम अपने खिलाड़ियों को दूसरी टीम के साथ बदल देती है। घोषणा की गई है कि 12 दिसंबर तक खिलाड़ियों को बदला जा सकता है.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल ट्रेड के जरिए गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ रुपये में साइन किया। 24 तारीख को उन्होंने गुजरात टीम छोड़ दी और मुंबई टीम में शामिल हो गए. लेकिन, उनके शामिल होने के 2 दिन से भी कम समय में, गुजरात टाइटंस ने घोषणा की कि उन्होंने उन्हें अपनी टीम में बरकरार रखा है।

कल शाम 5.25 बजे गुजरात टीम ने घोषणा की कि उन्होंने हार्दिक पंड्या को रिटेन कर लिया है. हालांकि, कहा जा रहा है कि शाम 7.25 बजे हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड में शामिल हो गए। रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन को रिटेन किया है. लेकिन जैसे-जैसे समय समाप्त हुआ, खिलाड़ियों की जगह ट्रेडों ने लेना शुरू कर दिया। इसमें हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने चुना. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कैमरून ग्रीन के साथ अनुबंध किया। हालाँकि, यह घोषणा की गई है कि 12 दिसंबर तक व्यापार होगा।

बताया गया है कि अगर खिलाड़ी उस समय के अंदर बदलना चाहें तो उन्हें बदला जा सकता है. हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस के लिए रवाना होने के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि उनकी जगह सुबमन गिल को कप्तान बनाया जा सकता है. गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में गए हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस ने रिटेन किया और मुंबई इंडियंस ने उन्हें दोबारा साइन किया. इसके चलते सुबमन गिल गुजरात टीम के कप्तान का पद संभालेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *