Hyundai Santa Fe Price In India

Hyundai Santa Fe दे सकती है Fortuner को टक्कर, इसके सिस्टम और फीचर्स देखकर आप बिल्कुल दीवाने हो जाओगे।

Hyundai Santa Fe: हुंडई ने लगातार अपनी SUV को अपडेट कर रही है। भारतीय बाजार में बड़ी एसयूवी की मांग बढ़ रही है, इसलिए हुंडई ने इसे लॉन्च करने का निर्णय लिया है – Hyundai Santa Fe, जब यह गाड़ी लॉन्च होगी, तो यह सीधे टोयोटा फॉरच्यूनर और एमजी ग्लोस्टर जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

इसे नए डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। उम्मीद है कि इसे इसी साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया जाएगा, जबकि भारतीय बाजार में यह उपलब्ध हो सकता है 2024 के अंत तक या फिर 2025 की शुरुआत में इसका लॉन्च हो सकता है।

Hyundai Santa Fe Cabin

Hyundai Santa Fe: केबिन की तरफ हमें कई बेहतरीन लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी। इसे कई थीम्स के साथ पेश किया जाएगा। हमें लाजवाब लेदर सीट उपहोलस्त्री के साथ सॉफ्ट टच की सुविधा और नए डिजाइन के सेंट्रल कंसोल के साथ डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा। इसके अलावा, एक लंबा डिजाइन वाले AC वेंट्स, और बटंस के स्थान पर अधिकतर टच पैनल्स भी मिलेंगे। यहाँ आपको और भी कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

Hyundai Santa Fe Design

Hyundai Santa Fe: हुंडई की इस बड़ी गाड़ी का डिजाइन पुराने की तुलना में बिल्कुल अलग है। हुंडई ने यह पहले ही साफ कर दिया है कि इसे लंबा व्हीलबेस के साथ पेश किया जाएगा, जिस कारण इसमें 3 पंक्तियों की सुविधा है। डिजाइन में तीखी लाइनें हैं और बोल्ड लुक है।

गाड़ी में नया एच पैटर्न के साथ हेड लाइट और टेल लाइट मिलती हैं, सामने की ओर पूरी चौड़ाई में चलने वाली एलइडी स्ट्रिप लाइट है और हेक्सागोनल व्हील आर्च, मोटी बॉडी क्लैडिंग, स्पोर्टी एलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स और 90 डिग्री तक खुलने वाली डोर है।

Hyundai Santa Fe Features

Hyundai Santa Fe: सुविधाओं की बात करें तो, इसमें कई नई बेहतरीन सुविधाएं जोड़ी गईं हैं। इसके अलावा, कंपनी ने इसके इंटीरियर पर काफी काम किया है, जहां नए डिजाइन के डैशबोर्ड को शामिल किया गया है जो आपको प्रीमियम फील कराने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सुविधाओं में 12.3 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लास्टर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सुविधा है।

इस एसयूवी में बेहतरीन चमड़ा इस्तेमाल किया गया है, और इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग, ट्रिपल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एक बड़ी पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, और 360 डिग्री कैमरा जैसी प्रमुख विशेषताएं शामिल हैं।

Hyundai Santa Fe Safety features

हालांकि अभी तक Santa Fe के सुरक्षा फीचर्स के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन हमें उम्मीद है कि इसमें बेहतरीन सुरक्षा सुविधाएं शामिल होंगी। इसके अलावा, इसमें आने वाली ADAS तकनीक के साथ भी यह संभावना है।

Hyundai Santa Fe Engine

Hyundai Santa Fe: बोनट को चलाने के लिए उत्तरी अमेरिका और कोरिया में दो विभिन्न इंजन विकल्पों के साथ आता है। एक है 2.5 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन, जिसमें 280 बीएचपी की पावर है। दूसरा है 1.6 लीटर का टर्बो चार्ज हाइब्रिड इंजन, जिसमें 180 बीएचपी की पावर है। यहाँ एक और विकल्प है यूरोप के लिए, जिसमें 1.6 लीटर का टर्बो चार्ज हाइब्रिड इंजन और प्लगइन हाइब्रिड इंजन शामिल हैं। भारतीय बाजार में इसके इंजन विकल्पों के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं है।

Hyundai Santa Fe Price in India

क्या आगामी हुंडई संता फे को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा, यह स्पष्ट नहीं है, और इसकी कोई पुष्टि या आधिकारिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन अगर इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाता है, तो इसकी कीमत करीबन 43 लाख रुपए से 57 लाख रुपए या इससे भी अधिक होने की उम्मीद है।

Hyundai Santa Fe Launch Date in India

भारतीय बाजार में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसका लॉन्च 2024 में होने की संभावना है।

Hyundai Santa Fe Rivals

लॉन्च होने के बाद, इसका मुकाबला Toyota Fortuner, MG Gloster, Jeep Meridian और Skoda Kodiaq के साथ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *