Apple की iPhone 15 सीरीज की बिक्री आज, मुंबई में स्टोर के बाहर लंबी कतारें

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: Apple की बहुप्रतीक्षित iPhone 15 सीरीज़ शुक्रवार (22 सितंबर) को भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई।

Apple की बहुप्रतीक्षित iPhone 15 श्रृंखला (iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, और iPhone 15 Pro Max) के साथ-साथ Apple Watch Series 9 और Watch Ultra 2 की घोषणा मंगलवार (12 सितंबर) को उनके “वंडरलस्ट” में की गई। आयोजन।

मुंबई के बीकेसी स्थित भारत के पहले एप्पल स्टोर के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखी गईं। दिल्ली के साकेत स्थित सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में भी लोग एप्पल स्टोर के बाहर खड़े नजर आए।

साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में एप्पल स्टोर पर आज पहले ग्राहक राहुल ने कहा, “यह एक शानदार अनुभव था। मैं सुबह 4 बजे से कतार में था और फिर फोन खरीदा। मेरे पास हमेशा टॉप फोन रहे हैं। मैं मेरे पास एक आईफोन 13 प्रो मैक्स और एक आईफोन 14 प्रो मैक्स है। 15 सीरीज की घोषणा के बाद, मैं आईफोन 15 प्रो मैक्स लेना चाहता था – वह भी बाकी सभी से पहले।”

मुंबई के बीकेसी में ऐप्पल स्टोर के बाहर एक ग्राहक ने साझा किया, “मैं कल दोपहर 3 बजे से यहां हूं। मैंने भारत के पहले ऐप्पल स्टोर पर पहला आईफोन पाने के लिए 17 घंटे तक कतार में इंतजार किया। मैं अहमदाबाद से आया हूं…”

Also Read: Read More

एक अन्य ग्राहक, बेंगलुरु के विवेक ने कहा, “मुझे खुशी है कि मुझे अपना नया आईफोन 15 प्रो मिल रहा है। मैं बहुत उत्साहित हूं…” अहमदाबाद के आन कहते हैं, “मैंने कल उड़ान भरी। मैं यहां 5-6 बजे स्टोर पर था बजे। मैं कुछ महीने पहले स्टोर के उद्घाटन पर था जहां मुझे टिम कुक से दूसरी बार मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।”

iPhone 15 और iPhone 15 Plus, दोनों संस्करण डायनेमिक आइलैंड फीचर के साथ आते हैं जो सबसे पहले iPhone 14 Pro और Pro Max और USB-C टाइप चार्जिंग पर शुरू हुआ था।

अमेरिकी प्रौद्योगिकी-आधारित वेबसाइट द वर्ज के अनुसार, iPhone 15 में OLED सुपर रेटिना डिस्प्ले भी है, जो 1,600 निट्स ब्राइटनेस के साथ डॉल्बी विजन कंटेंट को सपोर्ट करता है। इस डिस्प्ले की चरम चमक सूरज की रोशनी में 2,000 निट्स है, जो iPhone 14 से दोगुनी है।

इसके अलावा iPhone 15 और iPhone 15 Plus में भी बेहतर कैमरा सिस्टम है।

मुख्य कैमरा सेंसर 48-मेगापिक्सल पर जा रहा है, जो पिछले iPhone 14 पर पाए गए 12-मेगापिक्सल से ऊपर है। इसमें 12-मेगापिक्सल टेलीफोटो भी है और पोर्ट्रेट मोड में सुधार का मतलब है कि आपको मैन्युअल रूप से स्विच नहीं करना पड़ेगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्ट्रेट मोड अब बंद हो गया है।

iPhone 15 में 6.1 इंच की स्क्रीन है जबकि iPhone 15 Plus 6.7 इंच की स्क्रीन के साथ आता है।

दोनों संस्करण Pink, Yellow, Green, Blue और Black रंगों में उपलब्ध होंगे।

iPhone 15 के 128GB मॉडल की कीमत USD 799 से शुरू होती है और iPhone 15 Plus के 128GB संस्करण की कीमत USD 899 से शुरू होती है।

iPhone 15 Pro and iPhone 15 Pro Max

15 प्रो की कीमत 128GB स्टोरेज के साथ USD 999 से शुरू होती है, और Pro Max की कीमत 256GB स्टोरेज के साथ USD 1,199 से शुरू होती है। द वर्ज के अनुसार, दोनों इस शुक्रवार को प्रीऑर्डर के लिए और 22 सितंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

दोनों A17 प्रो चिप द्वारा संचालित हैं, जिसके बारे में Apple का कहना है कि इसका प्रदर्शन किसी भी स्मार्टफोन में सबसे तेज़ है और यह कुछ हाई-एंड पीसी को भी चुनौती दे सकता है। पुन: डिज़ाइन किए गए GPU के साथ, Apple को लगता है कि ये डिवाइस आपके फ़ोन पर खेले जा सकने वाले गेम के स्तर को बढ़ाने के लिए तैयार हो सकते हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों फोन में पुराने लाइटनिंग पोर्ट के बजाय नीचे की तरफ एक यूएसबी-सी पोर्ट है।

दिलचस्प बात यह है कि रिंग/साइलेंट स्विच चला गया है, उसकी जगह “एक्शन बटन” लगा दिया गया है। नए बटन के साथ, आप शॉर्टकट चलाने, एक्सेसिबिलिटी सुविधाओं को लाने, कैमरा खोलने, फ्लैशलाइट चालू करने और बहुत कुछ करने के लिए अनुकूलित कर सकते हैं।

दोनों पेशेवरों में प्रोमोशन के साथ सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले हैं और आईओएस 17 में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और नए स्टैंड बाय मोड दोनों का समर्थन करते हैं।

कैमरा फ़ंक्शन में सुधार किया गया है. आईफोन 15 प्रो मैक्स (लेकिन नियमित आईफोन 15 प्रो नहीं) पर, एक नया टेलीफोटो कैमरा है, एक नए टेट्रा-प्रिज्म डिजाइन के साथ, ज़ूम को 5x तक बढ़ाता है (आईफोन 15 प्रो अधिकतम 3x पर है)।

लेकिन मुख्य, चौड़े कैमरे के साथ-साथ अल्ट्रावाइड कैमरे (जो आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स दोनों पर समान हैं) में भी महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं।

Buy Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *