KL Rahul retained by LSG in IPL 2024

KL Rahul retained by LSG in IPL 2024: जो रूट बाहर हो गए, RCB ने SRH के मयंक डागर के लिए शाहबाज अहमद

KL Rahul retained by LSG in IPL 2024

KL Rahul retained by LSG in IPL 2024

पहले सीजन में टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में KL Rahul ने बड़ी भूमिका निभाई थी | दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में 616 रन बनाए थें |

Lucknow Super Giants (LSG) ने रविवार को खुलासा किया कि उन्होंने IPL 2024 के लिए अपने कप्तान KL Rahul को बरकरार रखेंगे।

पहले सीजन में टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में राहुल ने बड़ी भूमिका निभाई थी | दाएं हाथ के बल्लेबाज ने IPL 2022 में 616 रन बनाए थे । पिछले साल, राहुल ने केवल नौ मैच खेला था और जांघ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले 274 रन बनाए थे।

जो रूट ने बाहर होने का विकल्प चुना

Joe Root को अपना पहला आईपीएल अनुभव 2023 में Rajasthan Royals के लिए मिला था, हालांकि उन्होंने एक बार के चैंपियन के लिए केवल तीन मैच खेले थे। रॉयल्स के कोच Kumar Sangakkara ने कहा कि उनके समय में अंग्रेजी ताबीज का ड्रेसिंग रूम पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

हालाँकि, 32 वर्षीय Joe Root ने घोषणा की कि वह आगामी सीज़न के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। संगकारा ने कहा, “हमारी रिटेंशन बातचीत के दौरान, Joe Root ने हमें IPL 2024 में हिस्सा नहीं लेने के अपने फैसले के बारे में बताया।” Rajasthan Royals ने रूट को 1 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर चुना।

बहुत कम समय में भी, जो फ्रैंचाइज़ी और अपने आस-पास के खिलाड़ियों पर इतना सकारात्मक प्रभाव डालने में सक्षम था। ग्रुप में उनकी ऊर्जा और Rajasthan Royals के लिए उनके द्वारा लाए गए अनुभव की कमी खलेगी। हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं और उनके हर काम में सफलता की कामना करते हैं।

Joe Root और England का भारत में 50 ओवर का World Cup अभियान निराशाजनक रहा। अगले महीने वेस्टइंडीज के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा के दौरान इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा कि रूट को ब्रेक की जरूरत है।

शायद न्यूजीलैंड या पाकिस्तान, ILT20, New Zealand, The Hundred, एशेज वगैरह में उसने जो किया उसके बाद से वह रुका नहीं है |

Royal Challengers Bangalore के ऑलराउंडर Shahbaz Ahamad को Sunrisers Hyderabad में ट्रेड कर लिया गया है, और SRH के बाएं हाथ के स्पिनर Mayank Dagar को बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी में भेज दिया गया है।

Mayank Dagar ने 2023 सीज़न में SRH के लिए तीन मैच खेले और एक विकेट लिया, जबकि शाबाज़ ने अपने 39 मैचों के आईपीएल करियर में 14 विकेट लिए और बल्ले से कुछ उपयोगी योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *