सूर्यकुमार यादव ने वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद पीएम मोदी की खिलाड़ियों से हुई बातचीत का खुलासा किया

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने विश्व कप फाइनल में टीम की हार के बाद खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बातचीत के बारे में बात की।

भारत ने 10 मैचों की अजेय पारी के दम पर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन टूर्नामेंट के फाइनल में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछड़ गया। ट्रैविस हेड के वीरतापूर्ण शतक ने बैगी ग्रीन्स को छह विकेट की व्यापक जीत के साथ छठा विश्व कप खिताब दिलाया।

सूर्या जिन्होंने पहले टी201 मैच में भारत को शक्तिशाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाई थी

माना कि टीम निराश है लेकिन प्रशंसकों के समर्थन के साथ-साथ पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने से खिलाड़ियों का मूड अच्छा हो गया।

जैसा कि आप सभी जानते हैं वर्ल्ड कप खत्म हुए 4-5 दिन हो गए हैं. हम सभी निराश हैं. भारत और दुनिया भर में हमारे प्रशंसकों का समर्थन देखकर वास्तव में अच्छा लगा। मैं कहना चाहूंगा कि यह एक खेल है और यह हमें बहुत कुछ सिखाता है। खेल ख़त्म होने के ठीक बाद हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रेसिंग रूम में हम सभी से मिले और हमारा हौसला बढ़ाया |

उन्होंने हमसे कहा कि यह एक खेल है, उतार-चढ़ाव इसका हिस्सा हैं, आपको इसे अपने हिसाब से लेना होगा। इससे उबरने में कुछ समय लगेगा. ये बहुत बड़ी बात थी कि वो हमसे मिलने आये. सूर्या ने बीसीसीआई के एक वीडियो में कहा, वह हमारे देश के नेता हैं और उन्होंने हमें प्रेरित किया, हम आगामी टूर्नामेंटों में बेहतर खेलने की कोशिश करेंगे।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र शेवाग और रवि शास्त्री ने भी भारत की करारी हार के बाद पीएम के ड्रेसिंग रूम में जाने की सराहना की।

सहवाग ने कहा, “किसी प्रधानमंत्री के लिए ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से मिलना और करारी हार के बाद उनका उत्साह बढ़ाना बहुत दुर्लभ है। मैंने कभी किसी प्रधानमंत्री को अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर कंधा देने के लिए नहीं देखा।” हार के बाद टूटे हुए खिलाड़ियों के लिए। ड्रेसिंग रूम में जाकर लड़कों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का यह एक अविश्वसनीय इशारा था। यह एक ऐसा समय था जब लड़कों को कुछ मदद की ज़रूरत थी, एकजुटता और समर्थन का संकेत। इतनी बुरी स्थिति में, आपको परिवार के सदस्यों की तरह आपको सांत्वना देने के लिए किसी की जरूरत होती है। मेरा मानना है कि यह एक मर्मस्पर्शी इशारा था जो हमारे लड़कों को भविष्य की गतिविधियों, विशेष रूप से बहुपक्षीय आयोजनों से पहले प्रेरित करने में काफी मदद करेगा। यह हमें अगली अंतिम बाधा पार करने के लिए प्रेरित करेगा समय।”

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी ड्रेसिंग रूम में जाने और ‘मेन इन ब्लू’ से मिलने के पीएम मोदी के भाव की सराहना की।

मुझे लगता है कि यह एक उत्कृष्ट इशारा है क्योंकि मैं जानता हूं कि ड्रेसिंग रूम कैसा होता है और मैं एक क्रिकेटर के रूप में कई वर्षों के अलावा, भारत के कोच के रूप में सात साल से अधिक समय तक उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं। यह दिल दहला देने वाला है महसूस करना और जब आप निराश होते हैं। जब आप देश के प्रधान मंत्री जैसे किसी व्यक्ति को ड्रेसिंग रूम में आते और देखते हैं, तो यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि यह खिलाड़ियों के उत्साह को बढ़ा सकता है। यह कोई सामान्य व्यक्ति नहीं है जो अंदर जा रहा हो। जब आपके पास किसी देश के प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में आना विशेष है। मुझे पता है कि खिलाड़ियों को कैसा महसूस हुआ होगा, मुझे पता है कि मुझे क्या महसूस होता जैसा कि आप जानते हैं अगर मैं उस पल में भारत का कोच होता |.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *