Top Bihar News: बारात में हर्ष फायरिंग से एक किशोर की मौत, दो जख्मी… तीन लोग गिरफ्तार

MOTIHARI: बिहार में हर्ष फायरिंग के बावजूद प्रशासन की सख्ती के बावजूद इस तरह की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मोतिहारी के पकड़ीदलाय थाना क्षेत्र के सिसहनी गांव में शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। तीन व्यक्ति जख्मी हैं, जिनमें से एक किशोर की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, बरात में हर्ष फायरिंग से एक किशोर की मौत और तीन के जख्मी की सूचना पर पुलिस करवाई में जुटी है। एसपी के निर्देश पर पकड़ीदयाल डीएसपी सहित पकड़ीदयाल थाना अध्यक्ष शव को बरामद करने और हथियार बरामद करने में जुटे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतक किशोर का शव ग्रामीणों द्वारा छुपा दिया गया है। जख्मी लोगों का इलाज छुपा कर किया जा रहा है। पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए पूर्व मुखिया सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। यह घटना पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के सिसहनी गांव की बताई जा रही है।

वहीं, पुलिस का कहना है कि सिसहनी पंचायत के पूर्व मुखिया गेनामती देवी के पौत्री की आज बारात आने वाली थी। बारात आने के दौरान कुछ लोगों ने अवैध हथियार से हर्ष फायरिंग की। हर्ष फायरिंग में गोविन्द व एक अन्य व्यक्ति को गोली लगी। बच्चे की मौके पर मौत हो गई है। गांव के लोगों ने जख्मी को कहीं छिपाकर इलाज करा रहा है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच कर रही है।

उधर इस मामले में डीएसपी ने बताया कि मृतक बरात आए का पट्टीदार बताया जा रहा है, जिसके कारण शव को ग्रामीणों द्वारा छुपा दिया गया है। जख्मी का इलाज छुपा कर किया जा रहा है। पुलिस शव बरामद करने के लिए छापेमारी में जुटी है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

आपको बता दें कि राज्य में हर्ष फायरिंग को लेकर पुलिस प्रशासन ने सख्त निर्देश दिए थे, जिसके तहत शादी, मुंडन या अन्य किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों में हथियार लहराने पर हत्या या हत्या के प्रयास का आरोपी बना जा सकता है। इस संबंध में अपर पुलिस महानिदेशक, विधि व्यवस्था संजय कुमार सिंह ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगाने और इसके लिए आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *